बजाज आलियांज ने पंजाब बाढ़ पीड़ितों के लिए क्लेम प्रक्रिया को सरल बनाया
बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने पंजाब बाढ़ से प्रभावित पॉलिसीधारकों के लिए शीघ्र क्लेम प्रक्रिया की सुविधा प्रदान की।

बजाज आलियांज़ ने प्रभावित परिवारों की कठिनाइयों को समझते हुए क्लेम निपटारे के लिए एक समर्पित डेस्क की स्थापना की है। यह डेस्क बाढ़ से प्रभावित ग्राहकों के मृत्यु एवं विकलांगता संबंधी दावों की प्रक्रिया को प्राथमिकता देने के लिए कार्य करेगी। कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि इन पॉलिसी क्लेम को जल्द से जल्द निपटाने के लिए एक सरल और तेज़ प्रक्रिया अपनाई जाए।
कंपनी ने न्यूनतम दस्तावेज़ों की सूची निर्धारित की है, जिसे नामांकित व्यक्ति, कानूनी उत्तराधिकारी या पॉलिसीधारक अपने दावों के निपटारे के लिए जमा कर सकते हैं। दावों को प्रस्तुत करने के लिए तीन सुविधाजनक माध्यम दिए गए हैं:
टोल-फ्री नंबर पर कॉल करें: 1800-209-7272
नज़दीकी शाखा पर जाएँ: बजाज आलियांज़ की 597 शाखाओं में से किसी भी शाखा पर जाकर सीधे मदद प्राप्त करें।
ईमेल करें: claims@bajajallianz.co.in पर ईमेल करके भी सहायता प्राप्त की जा सकती है।
बजाज आलियांज़ लाइफ इंश्योरेंस अपने पॉलिसीधारकों की हर चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में साथ निभाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। कंपनी ने यह भी बताया कि क्लेम का निपटान सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर तुरंत किया जाएगा। पंजाब की बाढ़ से प्रभावित लोगों को निरंतर त्वरित सहयोग प्रदान करने के लिए बजाज आलियांज़ प्रतिबद्ध है, ताकि वे इस कठिन समय में राहत पा सकें।
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