सरकारी एवं गरीबों के पट्टे की भूमि तत्काल कब्जा मुक्त करायें:- जिलाधिकारी

हरदोई- आज थाना टड़ियावां में सम्पूर्ण थाना समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आहूत हुआ। थाना समाधान दिवस में गरीबों की एवं सरकारी भूमि पर आयी अवैध कब्जों की शिकायतों पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने उपस्थित कानूनगो तथा लेखपालों को निर्देश दिये कि गांवों में सरकारी एवं गरीबों के पट्टे की भूमि पर किये गये अवैध कब्जों को पुलिस बल के साथ जाकर तत्काल कब्जा मुक्त कराये और बार-बार भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कड़ी कार्यवाही करें।

फ़रवरी 11, 2024 - 15:50
 0  24
सरकारी एवं गरीबों के पट्टे की भूमि तत्काल कब्जा मुक्त करायें:- जिलाधिकारी
सरकारी एवं गरीबों के पट्टे की भूमि तत्काल कब्जा मुक्त करायें:- जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने टड़ियावां कस्बे में नाली अवरोध करने की शिकायत पर ग्राम प्रधान तथा लेखपाल से कहा कि कल ही उक्त विवादित नाली पर जिन लोगों ने अवैध रूप से सीढ़ी, चबूतरा आदि का निर्माण कर लिया है वह सभी टुड़वा दें और नाली बनवाकर पानी निकास का समुचित निस्तारण करायें। उन्होने लेखपालों को निर्देश दिये के नियमित रूप से अपने क्षेत्र के गांवों का निरीक्षण कर ग्रामवासियों की समस्याओं की स्थाई समाधान करायें और अगर काम के बदले किसी लेखपाल आदि को बिचौलियों एवं दलालों के माध्यम से किसी प्रकार की घूस लेने की शिकायत मिली तो सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

थाना दिवस में पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी ने थानाध्यक्ष को निर्देश दिये कि गांव में सरकारी एवं अन्य किसी भूमि पर अवैध कब्जों के सम्बन्ध में कार्यवाही के दौरान कानुनगो एवं लेखपालों के साथ पुलिस बल भेजें और एक बार कब्जा हटाने के बाद दोबारा कब्जा करने वालों को चिन्हित करें और उनके विरूद्व सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाये और क्षेत्र के आसामाजिक, आराजक, अपराधी तथा दबंग व्यक्तियों की गतिविधियों की जानकारी प्रति दिन गांव के बीट सिपाही एवं चौकीदारों से लें और ऐसे लोगों की नियमित थाने पर हाजरी लें। थाना समाधान दिवस में जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, थानाध्यक्ष, कानूनगो तथा लेखपाल आदि उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow