वीजा मुद्दों और प्रत्यर्पण मामलों पर की चर्चा

नई दिल्ली। भारत-बांग्लादेश कांसुलर वार्ता का चौथा दौर बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित किया गया। भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व संयुक्त सचिव (सीपीवी) डॉ. अमन पुरी ने किया, जबकि बांग्लादेश की ओर से प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व विदेश मंत्रालय के महानिदेशक (दक्षिण एशिया) रोकेबुल हक ने किया।

मई 30, 2024 - 22:39
 0  9
वीजा मुद्दों और प्रत्यर्पण मामलों पर की चर्चा
वीजा मुद्दों और प्रत्यर्पण मामलों पर की चर्चा


विदेश मंत्रालय ने बुधवार की शाम एक बयान में कहा बैठक के दौरान दोनों पक्षों ने कांसुलर मुद्दों, वीजा मामलों, प्रत्यावर्तन, एमएलएटी और प्रत्यर्पण मामलों आदि पर समन्वय और सहयोग को मजबूत करने के तंत्र पर व्यापक चर्चा की। इस दौरान दोनों पक्षों ने दोनों देशों के नागरिकों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए द्विपक्षीय संशोधित यात्रा व्यवस्था (आरटीए) को और मजबूत करने पर भी सहमति व्यक्त की।

बयान के अनुसार भारत और बांग्लादेश के बीच कांसुलर, वीजा और आपसी कानूनी सहायता सहयोग मामलों पर संचार का एक नियमित चैनल बनाकर लोगों के बीच संपर्क को मजबूत करने के उद्देश्य से 2017 में भारत-बांग्लादेश कांसुलर वार्ता तंत्र स्थापित किया गया था।

बैठक के दौरान दोनों पक्षों ने लोगों के बीच आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई तथा पारस्परिक रूप से सुविधाजनक तिथि पर ढाका में वार्ता के अगले दौर का आयोजन करने पर सहमति व्यक्त जताई।
(रिपोर्ट. शाश्वत तिवारी)

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow