hardoi - ज्येष्ठ माह के तीसरे मंगलवार को जिले भर में भंडारों की रही धूम

(आर एल पाण्डेय ) हरदोई। हरदोई में ज्येष्ठ माह के मंगलवार को जिले भर में भंडारों की धूम रही। घरों से लेकर मंदिरों में पूजा पूरी श्रद्धा के साथ देर शाम तक जारी रहा। शहर से लेकर कस्बों तक में जगह-जगह भंडारे और शरबत का वितरण किया गया।

जून 11, 2024 - 19:23
 0  94
hardoi - ज्येष्ठ माह के तीसरे मंगलवार को जिले भर में भंडारों की रही धूम
hardoi - ज्येष्ठ माह के तीसरे मंगलवार को जिले भर में भंडारों की रही धूम

श्री बाला जी महाराज खेतुई में श्री बाला जी हनुमान के एक दर्शन पाने के लिए भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। दरबार में जयघोष के बीच जय हनुमान ज्ञान सुख सागर, जय कपीस तिहुं लोक उजागर...की पंक्तियां गूंजती रहीं। भक्तों की लंबी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था सुबह से ही सख्त रखी गई। खेतुई बाला जी के अलावा श्री राम जानकी मंदिर, मौनी बाबा हनुमान मंदिर, सिद्धबालेश्वर बाबा मंदिर, तुरंतनाथ मंदिर में भी श्री हनुमान के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लगी रही।पूरे दिन भंडारों की भी धूम रही। सिनेमा चौराहा पर भंडारे का आयोजन हुआ। राहगीरों को प्रसाद का वितरण कर भंडारे की शुरुआत की गई। भंडारों में पूड़ी सब्जी के अलावा बूंदी आदि का भी वितरण किया गया।  

शाहाबाद में निहाल गंज के मन्दिर के सामने मित्र परिवार के कोषाध्यक्ष शिव प्रसाद श्रीवास्तव द्वारा राहगीरों को बूंदी खिलाई गई तथा शर्वत वितरण किया गया। इस अवसर पर शिक्षक नेता प्रभाकर बाजपेयी,आशुतोष मिश्र, आदेश शुक्ला, अनुराग श्रीवास्तव, योगेंद्र यादव, संजय अग्निहोत्री, अभय वर्मा, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नवनीत गुप्ता, राम अवतार श्रीवास्तव, कमलेश राठौर एवं प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉक्टर प्रवीण कुमार दीक्षित सहित अनेक सभ्रांत जन सम्मिलित हुए। 
कोतवाल राजदेव मिश्रा द्वारा कोतवाली गेट पर व तहसील गेट पर आलोक कुमार तिवारी द्वारा भंडारा किया गया।बस स्टैंड पर राजू तिवारी द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया। ब्लॉक गेट पर करणी सेना द्वारा भंडारा किया गया। यहाँ पंकज सिंह की टोली मौजूद रही।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow