डुप्लीकेट मतदाताओं के फार्म 7 भराकर सही सूचना 28 फरवरीको उपलब्ध करायेंः-डीएम

आज कलेक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि जनपद की सभी विधान सभाओं में डुप्लीकेट मतदाताओं का सत्यापन कराया जा रहा है और सत्यापन

फ़रवरी 28, 2024 - 13:18
 0  5
डुप्लीकेट मतदाताओं के फार्म 7 भराकर सही सूचना 28 फरवरीको उपलब्ध करायेंः-डीएम
डुप्लीकेट मतदाताओं के फार्म 7 भराकर सही सूचना 28 फरवरीको उपलब्ध करायेंः-डीएम

28-02-2024, हरदोई, आज कलेक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि जनपद की सभी विधान सभाओं में डुप्लीकेट मतदाताओं का सत्यापन कराया जा रहा है और सत्यापन में जहां डुप्लीकेट मतदाता होगें उनके तथा जिन मतदाताओं की मृत्यु हो गयी है उनका भी सत्यापन कराकर उनके नाम मतदाता सूची से काटे जायेगें।

जिलाधिकारी ने बताया कि कुछ विद्यालयों के नाम परिर्वतन हुए है परन्तु मतदान केन्द्र वही हैं। उन्होने वीडियों कांफेन्स के माध्यम से सभी उप जिलाधिकारियों से वार्ता की तथा निर्देश दिये कि डुप्लीकेट मतदाताओं के फार्म 7 भराकर सही सूचना 28 फरवरी 2024 को उपलब्ध करायें।

जिलाधिकारी ने बताया इसके साथ ही डाकघर के माध्यम से नये मतदाताओं के मतदाता पहचान उनके निवास के पते भेजे जा रहे है। उन्होने प्रतिनिधियों से कहा कि अगर किसी विधान सभी की मतदाता सूची आदि में किसी प्रकार की त्रुटि हो तो उससे अवगत कराये, सत्यापन कराकर उनका समाधान कराया जायेगा। बैठक के उपरान्त जिलाधिकारी ने राजनैतिक प्रतिनिधियों के साथ निर्वाचन कार्यालय में ईवीएम मशीन स्टांग रूम का बाहर से निरीक्षण किया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी तथा भाजपा, कांग्रेस आदि पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow