मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर-कमलों द्वारा प्रोजेक्ट अलंकार योजना का सजीव प्रसारण 

मार्च 3, 2024 - 20:46
 0  10
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर-कमलों द्वारा प्रोजेक्ट अलंकार योजना का सजीव प्रसारण 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर-कमलों द्वारा प्रोजेक्ट अलंकार योजना का सजीव प्रसारण 

जैनुल आब्दीन
 
प्रयागराज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर-कमलों द्वारा रविवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित राजकीय विद्यालयों के जर्जर भवनों का पुनर्निर्माण व अवस्थापना सुविधाओं हेतु प्रोजेक्ट अलंकार योजनान्तर्गत विभिन्न कार्यों के शिलान्यास कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कलेक्टेट स्थित संगम सभागार में किया गया। संगम सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सांसद इलाहाबाद प्रो.रीता बहुगुणा जोशी,विधायक गुरू प्रसाद मौर्य,भाजपा महानगर अध्यक्ष राजेन्द्र मिश्रा,जिला विद्यालय निरीक्षक पी.एन.सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

प्रोजेक्ट अलंकार योजना के अन्तर्गत जनपद में राजकीय बालिका इण्टर कालेज शंकरगढ़, राजकीय बालिका इण्टर कालेज फूलपुर,राजकीय बालिका इण्टर कालेज मुगारी करछना,राजकीय बालिका इण्टर कालेज सैदाबाद, राजकीय बालिका इण्टर कालेज धनुपुर,राजकीय बालिका इण्टर कालेज कटरा,राजकीय उत्तर माध्यमिक विद्यालय दिघिया माण्डा,राजकीय उत्तर माध्यमिक विद्यालय नन्दौत फूलपुर, राजकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय सिरसा एवं राजकीय उत्तर माध्यमिक विद्यालय गोहरी सोरांव में 383.97 लाख रूपये से वृहद निर्माण कार्य कार्यदायी संस्था उ.प्र.समाज कल्याण निर्माण निगम द्वारा कराये जायेंगे।

इस अवसर पर सांसद प्रो.रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि आज का दिन हम सब लोगो के लिए बड़े ही सौभाग्य का दिन है कि शिक्षा के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश सरकार का एक और प्रयास का प्रारम्भ हो रहा है। उन्होंने कहा कि भारत की शिक्षा पद्धति नई शिक्षा नीति के आने के बाद बहुत परिवर्तन की उन्मुख हो रही है। कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि अगले 10 साल में भारत का एजूकेशन सिस्टम वर्ड एजूकेशन सिस्टम के बराबर होगा। सांसद ने नई शिक्षा नीति के अन्तर्गत अपनी मातृभाषा में शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया।और कहा कि अभिव्यक्ति अपनी भाषा में सबसे सुंदर होती है। हम लोग यूपी के है और हमारी मातृभाषा हिंदी है,इसलिए हिंदी भाषा को ज्यादा बढ़ावा दिया जाना चाहिए। कहा कि भाषाएं सभी सुंदर होती है उनको सीखना जरूरी है। विद्यालयों में इंफ्रास्टक्चर का अच्छा होना बहुत आवश्यक है, इससे स्कूलों में शिक्षा का एक बेहतर माहौल बनता है।

इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष राजेन्द्र मिश्रा ने अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्यगण एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डा.प्रभाकर त्रिपाठी द्वारा किया गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow