आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने कितने प्रतिशत दिया बीमा क्लेम

मार्च 1, 2024 - 11:17
 0  21
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने कितने प्रतिशत दिया बीमा क्लेम
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने कितने प्रतिशत दिया बीमा क्लेम

बरेली। वर्तमान समय में किसी भी परिवार की वित्तीय सुरक्षा हेतु जीवन बीमा का महत्वपूर्ण क्रम बन गया है। परिवार के मुखिया की असामयिक मृत्यु के बाद पीड़ित परिवार को वित्तीय मदद देने के मकसद से ग्राहक बीमा कराता है। यहां यह बता देना आवश्यक है कि मृत्यु के बाद मिलने वाले बीमा क्लेम आसानी से ग्राहकों को मिले इसके लिये आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस का भरपूर प्रयास रहा है। 

बताते चले आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के पास लगातार दावा निपटान अनुपात ट्रैक रिकॉर्ड है, जिसमें वित्त वर्ष 2024 के शुरुआती नौ महीनों के लिए उल्लेखनीय 98.6 प्रतिशत दावा निपटान अनुपात शामिल है। बीमा दावा निपटाने में सरलता होनी चाहिए क्योकि पॉलिसीधारक को मानसिक शांति प्रदान करता है कि जब वे आसपास नहीं होंगे, तो उनका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर नहीं होगा।

बताते चले कि वित्तीय वर्ष 2024 की पहली तिमाही में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ का बीमा दावा निपटान का अनुपात 98.10 फीसदी था, दूसरी तिमाही में यह 98.14 प्रतिशत रहा और तीसरी तिमाही में अनुपात 98.52 फीसदी था। 

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने ‘क्लेम फॉर श्योर’ सेवा पहल भी शुरू की है, जिसके तहत यह सुनिश्चित किया जाता है कि सभी दस्तावेज प्राप्त होने के बाद, सभी योग्य मृत्यु दावों का एक दिन में निपटान किया जाए। यदि इस पहल के तहत दावे को प्रोसेस करने में कोई देरी होती है, तो आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ लाभार्थी को दावे की राशि पर अर्जित ब्याज के साथ मुआवजा देती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow