वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के 18वें संस्करण के लिए अब तक 1.77 करोड़ रुपये जुटाए गए

#vedantdelhihalfmarathon

अक्टूबर 11, 2023 - 15:34
 0  49
वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के 18वें संस्करण के लिए अब तक 1.77 करोड़ रुपये जुटाए गए
वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के 18वें संस्करण के लिए अब तक 1.77 करोड़ रुपये जुटाए गए


नई दिल्ली, 10 अक्टूबर 2023: दुनिया का प्रतिष्ठित वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन परोपकार के लिए भारत के सबसे बड़े खेल प्लेटफार्मों में से एक बन गया है। इवेंट के फिलैन्थ्रॉपी पार्टनर यूनाइटेड वे दिल्ली के सपोर्ट से वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन ने विभिन्न कार्यों के लिए रिकॉर्ड तोड़ धनराशि जुटाकर इस स्तंभ को साल-दर-साल मजबूत किया है।   


इवेंट के 18वें संस्करण ने चैरिटी के लिए 1.77 करोड़ रुपये जुटाए हैं और यह योगदान 31 अक्टूबर 2023 तक जारी रहेगा। 2005 से, वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन ने 79.35 करोड़ रुपये जुटाए हैं और लाखों लोगों के जीवन को सकारात्मक तौर पर प्रभावित किया है। इसके अलावा, गैर सरकारी संगठनों ने 12,60,171 रुपये जुटाए हैं, जबकि सामाजिक प्रभाव वाले व्यक्तियों ने 31,38,490 रुपये जुटाए हैं। इसके अतिरिक्त, कॉरपोरेट्स ने 13,130,150 रुपये जुटाए हैं। साथ ही चैरिटी बिब्स ने 2,45,500 रुपये दान के तौर पर एकत्र किया है।
 
55 से अधिक गैर-लाभकारी संगठन, 65 से अधिक व्यक्तिगत धन संचयकर्ता, और 10 से अधिक कॉर्पोरेट्स के साथ-साथ हजारों व्यक्तिगत डोनर्स और फंडरेजर्स बचपन के विकास, शिक्षा और युवा, स्वास्थ्य और कल्याण, आजीविका और वित्तीय स्थिरता, लिंग विविधता और समावेशन, पर्यावरण और जैव विविधता, खेल और आपदा प्रतिक्रिया सहित कई सामाजिक कार्यों का सपोर्ट करने के लिए आगे आए हैं। प्लेटफार्म पर किए गए योगदान ने भारत और दुनिया के 1600+ से अधिक अद्वितीय डोनर्स के योगदान के जुनून को कैप्चर किया है।
 
वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन इस संस्करण के लिए एसोसिएशन और फिलैन्थ्रॉपी अभियान पर टिप्पणी करते हुए यूनाइटेड वे दिल्ली की चेयरपर्सन सुश्री रीना कौशल ने कहा, “इस वर्ष का फिलैन्थ्रॉपी अभियान हमारे आदर्श वाक्य: "ये दौड़ जीत की ओर" से प्रेरित है, जहां हर कदम हमें हमारे सामूहिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए करीब लाता है। यूनाइटेड वे दिल्ली, वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2023 में सीएसओ, विभिन्न सामाजिक प्रभाव कारणों, कई कॉरपोरेट्स और समर्पित फंडरेजर्स के साथ जुड़ गई है। बदलाव लाने के लिए आगे आने के लिए आप सबका धन्यवाद।” 
 
प्रोकैम इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री विवेक सिंह ने कहा, “हम आज के दिन और सेवा करने के अवसर के लिए आभारी हैं। हमारा मानना है कि लोगों के पास ऐसे मुद्दे चुनने का विकल्प होना चाहिए जो उनके दिल के करीब है। इसलिए, आपको एक कारण चुनना चाहिए, और उसे नॉमिनेट करना चाहिए, और इससे आपको अपार शक्ति और आगे चलते रहने की प्रेरणा मिलेगी। अब, पिछले 20 वर्षों में, वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन ने 700 से अधिक विभिन्न गैर सरकारी संगठनों को सेवा प्रदान की है और यह दुनिया में परोपकार के लिए और सबसे अद्भुत तरीके से जीवन को प्रभावित करने वाले सबसे बड़े खेल प्लेटफार्मों में से एक है।”
 
वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के इनक्लूजन सहयोगी एबीबीएफ ने विकलांग व्यक्तियों और कॉर्पोरेट लीडर्स के बीच साझेदारी को सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस अभूतपूर्व पहल में 75 कॉर्पोरेट लीडर्स ने सहयोगी बनकर रेस के दौरान अपना सपोर्ट और मार्गदर्शन प्रदान किया है। इस अनूठे अनुभव में कॉर्पोरेट लीडर्स को शामिल करके, इस इवेंट को सार्थक बनाना को इसके माध्यम से अच्छे कार्यों को बढ़ावा देना और समाज के भीतर अधिक समावेशी मानसिकता को बढ़ावा देना है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow