पुलिस ने सकुशल बरामद किया अपह्रत बच्चा, अपहरणकर्ताओं से हुई मुठभेड

मार्च 4, 2024 - 12:55
 0  12
पुलिस ने सकुशल बरामद किया अपह्रत बच्चा, अपहरणकर्ताओं से हुई मुठभेड
पुलिस ने सकुशल बरामद किया अपह्रत बच्चा, अपहरणकर्ताओं से हुई मुठभेड

4-3-2024, कानपुर नगर, पुलिस की सतर्कता और तेजी रंग लाई और अपहरण किए गऐ एक दो साल के बच्चें को अपहरणकर्ताओं के चुंगल से सकुशल बरामद कर लिया गया। पूरे घटनाक्रम में एक अन्य महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बताते चले कि कानपुर के फूलबाग चैराहे के पास से दो साल के बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। इस घटना को पुलिस द्वारा गंभीरतापूर्वक लिया गया और मामले की जांच शुरू की गई। डीसीपी क्राइम आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे मामले की कई एंगल से जांच की गयी।

ऐसा कुछ सामने नही आया जिससे लगे की कोई पारिवारिक दुश्मनी है। परिवार की मालीय हालत भी ठीक नही थी, सो फिरौती का भी मामला नही बन रहा था। पुलिस को सूचना मिली कि भगवतदास घा के पास अपहरणकर्ताओ की लोकेशन है, जिसके पास पुलिस ने जांच बिछाया और उन्हे घेर लिया। 

इस बीच अपहरणकर्ताओं ने फायरिंग शुरू करदी, पुलिस की जवाबी कार्यवाही में दोनो अपहरणकर्ताओं के पैर में गोली लग गयी, जिन्हे घायल अवस्था में उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पकडे गए अभियक्तों में रज्जन और पंकज गुप्ता है। अभियुक्तों ने पूंछतांछ में बताया कि रज्जन की बहन पूनम की शादी के बाद बच्चा नही हो रहा था और उसने एक बच्चा गोद दिलाने को कहा था।

रज्जन तथा उसके दोस्त पंकज गुप्ता ने योजनाबद्ध तरीके से 24 फरवरी को फूलबाग के पास से दो वर्षिय कार्तिक का अपहरण कर लिया। फिलहाल पुलिस द्वारा बच्चे को बरामद कर लिया गया है साथ ही प्रकरण में पूनम की भूमिका की भी जांच कराई जा रही है। पुलिस पूरे मामले में हर पहलू को ध्यान में रखकर आगे बढ रही थी तथा इस दौरान सैकडो मैकरा की फुटेज खंगाली गयी, जिसमें अपहरणकर्ता की बाईक की तस्वीर निकाली गयी और फिर कडी से कडी जुडती गयी और पुलिस को सफलता प्राप्त हुई। फिलहाल बच्चा पाने के बाद पूरा परिवार खुश है और पुलिस का पूरा परिवार आभार प्रकट कर रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow