भारतीय उच्चायुक्त ने श्रीलंका में किया #RamSethu का दौरा, दोनों देशों की बीच मधुर आपसी संबंधों के लिए की प्रार्थना की

फ़रवरी 16, 2024 - 22:14
 0  20
भारतीय उच्चायुक्त ने श्रीलंका में किया #RamSethu  का दौरा, दोनों देशों की बीच मधुर आपसी संबंधों के लिए की प्रार्थना की
भारतीय उच्चायुक्त ने श्रीलंका में किया #RamSethu का दौरा, दोनों देशों की बीच मधुर आपसी संबंधों के लिए की प्रार्थना की

नई दिल्ली। श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त संतोष झा ने उत्तरी प्रांत की यात्रा शुरू की, उच्चायुक्त ने रामसेतु का दौरा किया और साथ ही एक मंदिर के भी दर्शन किए, जिसका जीर्णोद्धार भारत की अनुदान सहायता से किया गया है। इसके अलावा वह एक विख्यात स्थानीय चर्च में भी गए, जहां भारत तीर्थयात्रियों के लिए बुनियादी सुविधाओं का विस्तार कर रहा है।

भारत और श्रीलंका के बीच व्यापारिक संबंधों के अलावा प्राचीन काल से ही मजबूत सांस्कृतिक एवं धार्मिक संबंधों का एक लंबा इतिहास रहा है। भारतीय उच्चायुक्त की इस धार्मिक यात्रा ने दोनों देशों के बीच इस पुरातन साझा विरासत को और मजबूत करने का काम किया है।

कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग ने सोशल मीडिया मंचएक्सपर लिखा उच्चायुक्त संतोष झा ने ऐतिहासिक मधु चर्च में आशीर्वाद लेकर उत्तरी प्रांत की अपनी यात्रा शुरू की। उन्होंने भारत और श्रीलंका के लोगों की भलाई और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। भारत चर्च में तीर्थयात्रियों के लिए बुनियादी सुविधाओं का विस्तार कर रहा है।

उच्चायोग ने एक अन्य पोस्ट में लिखा भारत और श्रीलंका के बीच साझा विरासत और मजबूत सांस्कृतिक जुड़ाव को रेखांकित करते हुए, उच्चायुक्त संतोष झा ने रामसेतु का दौरा किया और भारत एवं श्रीलंका के लोगों की भलाई तथा भारत-श्रीलंका संबंधों के लिए प्रार्थना की।भारतीय मिशन ने बताया कि उच्चायुक्त ने प्राचीन तिरुकेथीस्वरम मंदिर में पूजा-अर्चना की, जिसका जीर्णोद्धार भारत की अनुदान सहायता से किया गया है।

(रिपोर्ट. शाश्वत तिवारी)

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow