ICICI Prudential Life Insurance ने लॉन्च किया बेनिफिट एन्हांसर के साथ आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड पेंशन प्लान फ्लेक्सी

बरेली। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने बेनिफिट एन्हांसर के साथ  आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड पेंशन प्लान फ्लेक्सी लॉन्च किया है। यह उद्योग की अपने किस्म की पहली एन्युइटी योजना है जो ग्राहकों को खरीदने की तिथि से शुरू होने वाले किसी भी समय भुगतान किए गए प्रीमियम का 100 प्रतिशत रिफंड प्राप्त करने का विकल्प प्रदान करती है।

जनवरी 18, 2024 - 22:02
 0  10
ICICI Prudential Life Insurance ने लॉन्च किया बेनिफिट एन्हांसर के साथ आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड पेंशन प्लान फ्लेक्सी
ICICI Prudential Life Insurance


यह उत्पाद उन विशेषताओं से भरपूर है, जो सेवानिवृत्ति योजना को लेकर ग्राहकों की सभी आशंकाओं का समाधान करती हैं। ग्राहक कई किस्म के एन्युइटी विकल्पों में से चयन कर सकते हैं, जैसे सिंगल लाइफ विकल्प, जिसमें आय का भुगतान तब तक किया जाता है जब तक वे जीवित रहते हैं, या जॉयंट-लाइफ विकल्प, जिसमें निधन के बाद, आय का भुगतान पति या पत्नी, बच्चे को किया जाता है। माता-पिता या भाई-बहन - द्वितीयक एन्युइटेंट के रूप में जाने जाते हैं।

उल्लेखनीय है कि जॉयंट लाइफ, विकल्प प्रीमियम माफी विकल्प के साथ आता है। इस सुविधा के तहत ग्राहक की मृत्यु की स्थिति में भविष्य के सभी प्रीमियम माफ कर दिए जाते हैं और द्वितीयक एन्युइटेंट को जीवन भर गारंटीशुदा नियमित आय प्राप्त होती है। सेवानिवृत्ति योजना एक ऐसा लक्ष्य है जिससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता और अप्रत्याशित वित्तीय आपात स्थितियां इस लक्ष्य को बाधित कर सकती हैं। ग्राहकों को अप्रत्याशित वित्तीय दायित्वों से निपटने में मदद करने के लिए, उत्पाद ऋण की सुविधा प्रदान करता है, जिससे ग्राहकों को उत्पाद में निवेशित रहकर और सेवानिवृत्ति योजना लक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

गौरतलब है कि यह उत्पाद प्रस्तावित नियमन के अनुरूप है, जिसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि ग्राहकों को उचित और उपयुक्त सरेंडर मूल्य प्राप्त हो, खासकर पॉलिसी से जल्दी बाहर निकलने की स्थिति में।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य वितरण अधिकारी, अमित पाल्टा ने कहा कि हमें बेनिफिट एन्हांसर के साथ आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड पेंशन प्लान फ्लेक्सी को पेश करते हुए खुशी हो रही है, यह एक बहुमुखी एन्युइटी उत्पाद है। इसे उन अनिश्चितताओं को दूर करने के लिए तैयार किया गया है, जिसका सामना लोगों को अपनी सेवानिवृत्ति की योजना बनाते समय सामना करना पड़ सकता है। यह एन्युइटी उत्पाद इस तरह अलग है कि यदि पॉलिसी धारक प्रीमियम का भुगतान जारी रखने में असमर्थ हैं तो किसी भी समय भुगतान किए गए प्रीमियम का 100ः रिफंड प्राप्त कर सकते हैं।

यह उद्योग में अपने किस्म का पहला फीचर है, जो नियामक के प्रस्ताव और हमारी धारणा के अनुरूप है कि बीमा उत्पादों को न केवल ग्राहकों को दीर्घकालिक बचत की ओर प्रेरित करना चाहिए बल्कि वित्तीय समस्याओं का सामना करने वाले ग्राहकों के लिए एक निकास मार्ग भी प्रदान करना चाहिए।

यह उत्पाद बुढ़ापे में वित्तीय स्वतंत्रता सुनिश्चित करते हुए जीवन भर की आय की गारंटी प्रदान करता है, विशेष रूप से, प्रीमियम लाभ की छूट पॉलिसीधारक की मृत्यु की स्थिति में जीवनसाथी के लिए आय की निरंतरता सुनिश्चित करता है। बढ़ती जीवन प्रत्याशा, बदलती पारिवारिक संरचना और बढ़ती स्वास्थ्य देखभाल लागत को देखते हुए, व्यक्तियों को ऐसे उत्पादों के साथ सेवानिवृत्ति की योजना बनानी चाहिए जो जीवन भर गारंटीशुदा आय प्रदान करते हैं। आईसीआईसीआई प्रू गारंटीड पेंशन प्लान फ्लेक्सी ग्राहकों को वित्तीय रूप से सुरक्षित सेवानिवृत्त जीवन के लिए आवश्यक निश्चितता प्रदान करता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow